Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्ट्रांग रूम में कांग्रेस नेताओं के जाने पर भाजपा ने की शिकायत

भोपाल, 04 दिसंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई ने आज इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के स्ट्रांग रूम में कांग्रेस नेताओं के प्रवेश को आपत्तिजनक बताते हुए इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की है। पार्टी ने इससे संबंधित जानकारी सार्वजनिक किए जाने और संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है।
भाजपा की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार पार्टी की निर्वाचन आयोग संबंधी समिति के संयोजक शांतिलाल लोढ़ा ने पुरानी जेल स्थित स्ट्रांग रूम में कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी और कैलाश मिश्रा के जाने को आपत्तिजनक बताते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से शिकायत की। श्री लोढ़ा ने शिकायत में कहा है कि भोपाल से प्रकाशित दैनिक समाचार पत्र में यह उल्लेख है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री और भोजपुर के कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश पचौरी पुरानी जेल पहुंचे। जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा के साथ अंदर जाकर व्यवस्थाएं देखकर आए।
भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस द्वारा ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कई प्रकार की भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं एवं जिला प्रशासन के साथ साथ निर्वाचन आयोग जैसी संवैधानिक संस्था की प्रतिष्ठा पर भी उनके द्वारा प्रश्न चिन्ह लगाया जा रहा है, जो निश्चित रूप से अवांछनीय है। श्री लोढ़ा ने कहा है कि पुरानी जेल में भोपाल जिले की सभी विधानसभाओं की ईवीएम स्ट्रांग रूम में त्रिस्तरीय सुरक्षा में रखी गयी है। सुरेश पचौरी एवं कैलाश मिश्रा का अंदर जाना अत्यंत आपत्तिजनक है, क्योंकि ये दोनों नेता भोपाल जिले की किसी भी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नहीं हैं।
बघेल
वार्ता
image