Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राम मंदिर और गंगा सफाई अभियान के लिए समय देना चाहतीं हैं: उमा भारती

भोपाल, 04 दिसंबर (वार्ता) केन्द्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने आज कहा कि वे मकर संक्रांति के बाद डेढ वर्ष तक अपना समय आरक्षित रखते हुए अपना ध्यान राम मंदिर और गंगा सफाई अभियान के लिए केन्द्रित करना चाहती हैं।
सुश्री भारती ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि इस संबंध में चर्चा के लिए वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केन्द्रीय नेतृत्व से शीघ्र ही मुलाकात करेंगी। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के बाद आगामी 15 जनवरी से डेढ वर्ष तक अपने लिए समय आरक्षित रखा है। इस अवधि में वे राम मंदिर और गंगा सफाई अभियान के लिए कार्य करना चाहती हैं। वे शीघ्र की पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मिलेंगी और उनसे स्वीकृति लेने के बाद राम मंदिर और गंगा सफाई को लेकर अगला कार्यक्रम तय करेंगी।
पूछे जाने पर कि क्या वे अगला चुनाव नहीं लडेंगी, झांसी से लोकसभा सदस्य सुश्री भारती ने कहा कि वे चुनाव नहीं लडने के बारे में पहले ही कह चुकी हैं।
राम मंदिर लेकर उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर हमारी आस्था एक स्थापित तथ्य है तथा हम राम मंदिर के नाम से कोई नफा-नुकसान नहीं सोचतीं। हमने अयोध्या आंदोलन के बाद भी वर्ष 1993 का हुआ विधानसभा चुनाव हारने के बाद भी 1998 में चुनावी घोषणापत्र में राम मंदिर निर्माण को रखा था, क्योंकि हम राम को चुनाव की हार-जीत की नजर से नहीं देखते हैं, बल्कि राम हमारे केन्द्र बिंदु हैं।
सुश्री भारती ने कहा कि राम मंदिर का समाधान अब आंदोलन से नहीं बल्कि बातचीत से होगा। उन्होंने कहा कि अध्यादेश भी यदि लाना है, तो कांग्रेस को हमारा साथ देना होगा, उन्हे देश के लिए अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी, क्योंकि राम मंदिर को लेकर के माहौल कांग्रेस ने ही खराब किया है।
इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) छेड़खानी के कांग्रेस के आरोप के बारे में सुश्री भारती ने कहा कि चुनाव आयाेग को सभी तथ्यों को ठीक से परख लेना चाहिए, ताकि ईवीएम की विश्वनीयता बनी रहे। मध्यप्रदेश में पार्टी की जीत को लेकर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में पार्टी प्रचण्ड मतों से जीतेगी। उन्होंने कहा कि जैसे पश्चिम बंगाल में कांग्रेस चालीस साल से लौट कर नहीं आ पायी है, वही हाल उनका मध्यप्रदेश में भी होगा।
प्रशांत बघेल
वार्ता
image