Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस मुख्यालय की कैंटीन में मिले डाक मतपत्रों की आयोग करे जांच: कांग्रेस

भोपाल, 04 दिसंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई ने पुलिस मुख्यालय की कैंटीन में पडे मिले डाक मतपत्रों को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर मतगणना में गड़बडी करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से तत्काल इस मामले की जांच कराए जाने की मांग की।
प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता ने यहां जारी विज्ञप्ति में आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल भाजपा के दबाव में चुनाव अधिकारियों द्वारा मतगणना में हेराफेरी की जा रही है। सरकार हार के डर से ऐसा असंवैधानिक कार्य करा रही है, क्योंकि वह नहीं चाहती कि सरकारी कर्मचारियों के वोट डाले। यह तो केवल भोपाल का मामला है। अन्य जिलाें में भी इस तरह के मामलों की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।
कांग्रेस नेता कहा कि ऐसे समय में जब कांग्रेस पोस्टल बैलेट की गिनती में गड़बड़ी की संभावना को देखते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त से मांग कर चुकी हैं कि ईवीएम मतगणना के पहले पोस्टल बैलेट की गणना की जाए, तब पोस्टल बैलेट का पीएचक्यू की कैंटीन में खुले में पड़े पाया जाना घोर आपत्तिजनक है। इस घटना ने निष्पक्ष चुनाव पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है। श्री गुप्ता ने आयोग से तत्काल जांच की मांग की है।
बघेल
वार्ता
image