Friday, Apr 19 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मतगणना के लिए प्रशिक्षण का पहला चरण संपन्न

विदिशा, 06 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना के मद्देनजर विदिशा की पांच विधानसभा सीटों के मतों की गिनती के लिए प्रशिक्षण का पहला चरण संपन्न हो गया। इसमें कर्मचारियों को मतगणना के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया गया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मतों की गिनती के लिए कल यहां आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के पहले चरण में कर्मचारियों से कहा कि मतगणना कार्य पूर्ण पारदर्शी एवं गंभीरता से किया जाये। गणना में किसी भी प्रकार की त्रुटि संभव नही है, इस बात का पूरा-पूरा ध्यान रखा जाये। वहीं कलेक्टर विदिशा ने मेनडिटी व्हीव्हीपैट और डिमांड व्हीव्हीपैट की गणना करने की बारीकियों से अवगत कराया।
कलेक्टर विदिशा कहा कि मास्टर ट्रेनर्सो द्वारा मतगणना के संबंध में जो जानकारियां दी जा रही है उसे आत्मसात करें। गणना के संबंध में जो भी शंकाएं हो मतगणना कार्य अति महत्वपूर्ण है, जिसमें किसी भी प्रकार से प्रशासकीय तंत्र से चूक ना हो का विशेष ध्यान रखा जाएगा। यहां के इंजीनियरिंग कॉलेज में 11 दिसंबर को मतों की गिनती का कार्य किया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक विधानसभा के मतगणना कक्ष में 14-14 टेबिलें लगायी जाएंगी।
सं बघेल
वार्ता
image