Friday, Apr 26 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीसीटीव्ही की नजर में रहेगी ईवीएम का परिवहन

रायपुर 08 दिसंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के रायपुर में जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर ने कहा कि स्ट्रांग रुप से मतगणना हॉल तक ईवीएम मशीनों के परिवहन के मार्ग में भी सीसीटीव्ही कैमरा लगाया जायेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ बसवराजु एस ने रायपुर जिले की सातों विधानसभा क्षेत्रों की मतणगना व्यवस्था को लेकर आज यहां बैठक ली। उन्होंने प्रत्याशियों अथवा उनके अभिकर्ताओं को आगामी 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना के संबंध में आवश्यक जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतों की गिनती के लिए 14-14 टेबल लगाए जाएंगे। इसके अलावा एक.एक टेबल पोस्टल बैलेट और वीवीपैट की गिनती के लिए होंगे। मतगणना के दिन डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी। प्रातः 8 बजे मतगणना शुरू की जाएगी। पहले डाक मतपत्रों की गिनती प्रारंभ होगी और 8़ 30 बजे से ईवीएम मशीनों में मतों की गिनती की जाएगी। प्रत्येक राउंड के बाद परिणाम घोषित किये जाएंगे।
उन्होंने बताया कि अधिकृत अभिकर्ताओं को ही मतगणना हॉल में उपस्थित रहने की अनुमति होगी। किसी भी व्यक्ति को मतगणना हॉल में मोबाइल फोन कैल्कुलेटर पेन ड्राइव आदि सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं होगी।
इस बैठक में सभी सातों विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारी तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान प्रत्याशियों तथा अभिकर्ताओं की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया गया।
अंकित नाग
वार्ता
image