Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धमतरी में मतगणना की तैयारी पूरी

धमतरी, 09 दिसम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के तहत 11 दिसम्बर को धमतरी जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए होने वाली मतगणना की तैयारी पूरी हो गई है।
राजनीतिक दलों के अभ्यर्थियों एवं उनके प्रतिनिधियों की बैठक आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.सी.आर. प्रसन्ना की अध्यक्षता में आहूत की गई। जिले के सिहावा, कुरूद और धमतरी विधानसभा क्षेत्रों के लिए 14-14 टेबलों में ई.व्ही.एम. की कंट्रोल युनिट में दर्ज मतों की गणना की जाएगी। सबसे पहले सुबह आठ बजे से डाक मतपत्रों की गिनती से इसकी शुरूआत की जाएगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सुबह ठीक सात बजे तीनों स्ट्रांग रूम को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षकों और संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों खोला जाएगा, जिसके बाद कंट्रोल युनिट को निर्धारित टेबल पर ले जाया जाएगा और माइक्रो आब्जर्वर, गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक के सहयोग से मतों की गिनती की जाएगी। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।
उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के एक-एक व्हीव्हीपैट की पर्चियों की गणना करने के लिए लॉटरी पद्धति से (रैण्डमली) चयन किया जाएगा, जिसका मिलना ई.व्ही.एम. में दर्ज मतों से किया जाएगा।
सं नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

कांग्रेस के डीएनए में है तुष्टिकरण एवं वोट बैंक की राजनीति-मोदी

23 Apr 2024 | 10:21 PM

सक्ती 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि तुष्टिकरण एवं वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के डीएनए में है और यही उसकी पहचान बन चुकी है।

see more..
image