Friday, Mar 29 2024 | Time 14:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लापता कांग्रेस नेत्री ट्विंकल की हत्या का खुलासा, 5 आरोपी गिरफ्तार

इंदौर, 12 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर की बाणगंगा थाना क्षेत्र से लगभग 27 माह पहले लापता हुयी कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डांगरे की गुत्थी सुलझाने का दावा करते हुये पुलिस ने उसकी हत्या कर उसे जला दिये जाने की पुष्टि की है।
इसी के साथ पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से सक्रिय कार्यकर्ता बताये जा रहे है।
इंदौर पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायण चारी मिश्र ने आज यहां एक प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि 16 अक्टूबर 2016 को ट्विंकल डांगरे (22) निवासी फ्रीगंज बाणगंगा क्षेत्र से अचानक लापता हो गई थी। उसकी गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी। इस हाई प्रोफ़ाइल हो चुके मामले में लगभग तीन सौ से अधिक लोगों से पूछताछ करने के बाद पुलिस गिरफ्त में आये आरोपियों का नार्को टेस्ट भी कराया गया था।
श्री मिश्र के अनुसार कड़ी दर कड़ी जोड़कर पुलिस ने एक ही परिवार के चार और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपी जगदीश करोतिया (65), अजय करोतिया (36), विजय करोतिया (38), विनय करोतिया (31) और नीलेश कश्यप (28) बताये जा रहे हैं ।
प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि ट्विंकल उनके परिवार की प्रतिष्ठा के लिए चुनौती खडी कर रही थी। यही वजह रही की ट्विंकल की पांचो ने एकमत होकर हत्या कर दी। उसके शव को जलाकर उसकी राख को पानी में बहा दिया।
पुलिस ने आरोपी द्वारा चिन्हित जगह पर खुदाई कर ट्विंकल के शव की राख और राख में से एक जोड़ी बिछिया, ट्विंकल के अधजले कपड़े और एक ब्रेसलेट बरामद किया है।
गिरफ्त में आये आरोपी जगदीश और उनकी बेटी भाजपा से पूर्व पार्षद रह चुके हैं। मृतक कांग्रेस नेत्री ट्विंकल इंदौर शहर कांग्रेस में सचिव पद पर कार्यरत थी। बताया जा रहा हैं ट्विंकल लापता होने के कुछ दिनों पहले ही भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुयी थी।
सं गरिमा
वार्ता
image