Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हिना कांवरे मामले में नया मोड़

बालाघाट, 14 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कांवरे के काफिले के एक वाहन के कल देर रात भीषण हादसे का शिकार होने के मामले में एक नया मोड़ आ गया है।
बताया जा रहा है कि सुश्री कांवरे को गत 31 दिसम्बर को कथित तौर पर नक्सली दलम के नाम से एक पत्र प्राप्त हुआ था, जिसमें उनसे 20 लाख रूपए की फिरौती की मांग की गई थी। इस पत्र में फिराैती की रकम के लिए समयसीमा 14 जनवरी दर्शाई गई थी। साथ ही कथित नक्सलियों ने 14 जनवरी तक पैसे नहीं पहुंचने पर बड़ी घटना को अंजाम देने की चेतावनी दी थी। हालांकि पुलिस का दावा है कि ये पत्र नक्सलियों से जुड़ा हुआ नहीं है और किसी असामाजिक तत्व ने इसे भेजा है।
इस संबंध में सुश्री कांवरे ने कहा कि पत्र पुलिस को सौंप दिया गया है और पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।
सुश्री कांवरे ने विधानसभा उपाध्यक्ष बनने के पहले ये पत्र तीन जनवरी को ही प्रभारी पुलिस अधीक्षक विजय डाबर को सौंप दिया था और जांच के लिए आग्रह किया था। इसके बाद 10 जनवरी को ऐसा एक दूसरा पत्र भी जारी किया जाना बताया जा रहा है।
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ए जयदेवन ने आज संवाददाताओं से कहा कि दोनों पत्र किसी तरह से नक्सलियों द्वारा लिखे गए नहीं प्रतीत हो रहे। पत्र सादे कागज पर लिखे गए हैं और भाषा भी नक्सलियों की तरह नहीं है।
पुलिस अधीक्षक के अनुसार यह पत्र किसी असामाजिक तत्व द्वारा ही बालाघाट से भेजा गया है।
सुश्री कांवरे कल देर रात जिला मुख्यालय से अपने घर किरनापुर लौट रहीं थीं, इसी दौरान हट्टा थाना क्षेत्र के गोंदिया सड़क मार्ग पर सालेटेका गांव के समीप एक सड़क दुर्घटना में वे बाल-बाल बच गयीं। इस दौरान सामने से आ रहे एक बड़े ट्रॉले ने उनके पीछे चल रहे एक अन्य वाहन को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसमें सवार तीन पुलिस कर्मचारी सहित चार लोगों की मौत हो गयी और एक अन्य घायल हो गया।
सुश्री कांवरे के पिता लिखीराम कांवरे की 1999 में प्रदेश के परिवहन मंत्री रहने के दौरान नक्सलियों ने हत्या कर दी थी।
सं गरिमा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image