Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


करंट की चपेट में आने से दो भालुओं की मौत

सिवनी, 16 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के दक्षिण सामान्य वन मंडल के वन परिक्षेत्र केवलारी के ग्राम नेवरगांव के भिखारीटोला में आज सुबह करंट लगने से दो भालुओं की मौत हो गयी। इस घटनाक्रम को लेकर वन विभाग ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
वन मंडल अधिकारी टी. एस. सूलिया ने बताया कि केवलारी वन परिक्षेत्र के ग्राम नेवरगांव के समीप भिखारीटोला में कल रात एक किसान ने अपने खेत में लगी फसल को जंगली सुअरों से बचाव के लिए करंट के तार बिछाए थे, जिसमें जंगली सूअर तो नही लेकिन एक नर और एक मादा भालू इसकी चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गयी। सुबह मौत इनकी मौत की सूचना पर तत्काल वन अमला घटना स्थल पर पहुंचा और दोनों भालुओं के शव को अपने कब्जे में लिया तथा डाग स्कावाट के माध्यम से जांच में जुट गया है।
वहीं, इस मामले में करंट बिछाने वाले आरोपी किसान कन्हैया लाल को गिरफ्तार किया जाकर विवेचना की जा रही है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image