Wednesday, Apr 24 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मेडिकल यूनिवर्सिटी ने किये 31 बीडीएस और एक एमडीएस छात्र के दाखिले निरस्त

जबलपुर, 17 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी जबलपुर ने डेंटल कॉऊसिंलिंग आॅफ इंडिया (डीसीआई) की अनुशंसा पर विभिन्न प्राईवेट डेंटल कॉलेज में पढ़ने वाले 31 बीडीएस तथा एक एमडीएस छात्र के दाखिले निरस्त कर दिये हैं।
मध्यप्रदेश मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी जबलपुर के कुलपति आर के शर्मा ने कल बताया कि जिन छात्रों के दाखिले निरस्त हुए हैं वह नीट परीक्षा में शामिल हुए थे, परंतु सीट आवंटन के लिए आयोजित काऊसिंलिंग में शामिल नहीं हुए थे। सभी छात्रों ने सीधे प्राईवेट कॉलेजों में दाखिले ले लिये थे। इस सभी छात्रों के दाखिले को नियम विरोधी बताते हुए डीसीआई ने इन छात्रों के दाखिले निरस्त करने के संबंध में मप्र मेडिकल साइंस यूर्निवसिटी को पत्र लिखा था।
इसके बाद यूनिवर्सिटी ने भोपाल के ऋषिराज कॉलेज आॅफ डेंटल साईन्स एण्ड रिसर्ज सेंटर में अध्ययनरत 19 बीडीएस छात्रों, गुरू गोविंद सिंह कॉलेज आॅफ डेंटल साईन्स एण्ड रिसर्ज सेंटर बुराहनपुर के एक बीडीएस छात्र, हितकारिणी डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के तीन बीडीएस छात्रों, मानसरोवर डेंटल कॉलेज के 6 बीडीएस छात्रों, मॉडर्न डेंटल कॉलेज एण्ड रिसर्च सेंटर भोपाल के दो बीडीएस के दो छात्रों सहित मानसरोवर कॉलेज के एक एमडीएस छात्र का दाखिला निरस्त कर दिया है।
सं बघेल
वार्ता
image