Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रायगढ़ में दो दिवसीय युवा उत्सव का रंगारंग शुभारंभ

रायगढ़ 18 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला मुख्यालय में दो दिवसीय 19 वां राज्य स्तरीय युवा उत्सव का रंगारंग शुभारंभ आज हुआ।
उच्च शिक्षा एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल के मुख्य आतिथ्य में इस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी प्रदेश के सभी 27 जिले से आए प्रतिभागियों ने मार्च पास्ट के रूप में अपनी कला का संक्षिप्त प्रदर्शन किया।
प्रदेश के अलग.अलग जिले से आए प्रतिभागियों ने अपने क्षेत्र की कला का उम्दा कला का का उम्दा प्रदर्शन किया। आकर्षक वेशभूषा व लोक कला कला ने अतिथियों व दर्शकों का मन मोह लिया।आज से दो दिनों तक चलने वाली युवा उत्सव में प्रदेश भर से आए लगभग 12 सौ से अधिक कलाकार विभिन्न लोक कलाओं सहित गायन वादन नाटक आदि का प्रदर्शन करेंगे। इसमें शास्त्रीय नृत्य को भी शामिल किया गया है।हिंदुस्तानी व कर्नाटक शैली को भी शामिल किया गया है।
राज्य सरकार और रिहैब फाउंडेशन सहित रेशम विभाग के द्वारा सहायता समूह के द्वारा किए जाने वाले कार्यों को प्रदर्शित किया गया है। इसके अलावा हाथों से बनी कलाकारी को भी स्टॉल में रखा गया है जिसे अतिथियों ने खूब पसंद किया।इस दौरान धरमजयगढ़ विधायक लालजीत राठिया रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
संवाद.अंकित.साहू
वार्ता
image