Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चिप लगाकर पुलिस वाहन से डीजल चोरी मामले में दो पुलिस कर्मचारी निलंबित

भिंड़, 20 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले में पुलिस वाहनों में इलेक्ट्रानिक चिप लगाकर डीजल चोरी मामले में दो पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले में पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस ने उप निरीक्षक (ड्राइवर) रामसिया पिप्पल और लापरवाही बरतने पर एमटीओ उप निरीक्षक संतोष अवस्थी को निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक का कहना है अभी इस मामले में जांच करवा रहे हैं। वाहन ड्यूटी पर तैनात दो और पुलिस कर्मचारियों को निलंबित किया जाएगा।
एएसआई (ड्राइवर) रामसिया पिप्पल की ड्यूटी रिजर्व पुलिस लाइन के एक मिनी ट्रक पर थी। एएसआई पिप्पल ने छुट्टी ली तो दो दिन पहले इस वाहन पर दूसरे पुलिस कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गई। ड्यूटी पर पहुंचे पुलिस कर्मचारी ने देखा बंद वाहन में मीटर का कांटा 140 है और मीटर की रीडिंग चालू है। पुलिस कर्मचारी ने मीटर का वीडियो शूट किया। उसने देखा तो स्टेयरिंग के पास डेशबोर्ड के नीचे अलग से एक स्विच लटका हुआ था।
कर्मचारी ने स्विच बंद किया तो मीटर का कांटा 140 से 0 पर चला गया। रीडिंग भी बंद हो गई। कर्मचारी ने अपने मोबाइल में पूरा वीडियो शूट करने के बाद आरआई रजनी गुर्जर को सूचना दी। सूचना मिलते पर आरआई गुर्जर वाहन चेक करने आईं। उन्होंने पुलिस वाहन को चेक करवाया तो डेशबोर्ड के नीचे इलेक्ट्रॉनिक चिप लगी मिली, जिसे वाहन के मीटर से जोडा गया था। इस चिप के लगे होने से बंद वाहन में भी मीटर बराबर चल रहा था।
आरआई ने पुलिस लाइन के रोजनामचे में एएसआई के खिलाफ रिपोर्ट डाली और एसपी रूडोल्फ अल्वारेस को सूचना दी। एसपी ने पूरी रिपोर्ट मांगी। रिपोर्ट पहुंचने के बाद एसपी ने एएसआई पिप्पल को चिप लगाने के आरोप में निलंबित कर दिया। पुलिस लाइन में पदस्थ एमटीओ संतोष अवस्थी को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया।
सं बघेल
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image