Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सैन्य अधिकारी और एक महिला अधिकारी ने दर्ज कराये एक दूसरे पर प्रकरण

इंदौर 20 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर की दो अलग-अलग थानों की पुलिस ने एक सैन्य अधिकारी और एक महिला अधिकारी की शिकायत पर एक दूसरे के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किये हैं।
अन्नपूर्णा थाना पुलिस ने सेना में पदस्थ एक मेजर की शिकायत पर शासकीय अधिकारी महिला के विरुद्ध धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।
जबकि इंदौर की तेजाजी नगर थाना पुलिस ने आरोपित महिला की शिकायत पर मेजर के खिलाफ दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज किया है। मेजर वर्तमान में इम्फाल में पदस्थ बताये जा रहे है।
अन्नपूर्णा थाने से प्राप्त जानकारी अनुसार मेजर अंकुर सिंह निवासी दिल्ली ने लगभग 6 माह पहले एक शिकायत की थी कि इंदौर निवासी एक महिला ने उनसे विवाह कर धोखाधड़ी की है। पुलिस जांच में मामला सही पाये जाने पर आरोपी महिला के खिलाफ शुक्रवार रात धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।
अंकुर ने 48 वर्षीय आरोपी महिला पर आरोप लगाया है कि उसने स्वयं को अविवाहित बताकर, अपनी पहचान बदलकर, महज 24 वर्ष अपनी उम्र बताकर उनके साथ विवाह किया। इंदौर में एक फ्लैट सहित ज्वेलरी और अन्य वस्तुओं की ठगी की है। आरोपी महिला मध्यप्रदेश राज्य सेवा के तहत पदस्थ अधिकारी बतायी जा रही है।
महिला ने शुक्रवार को उसके विरुध्द प्रकरण दर्ज होने के बाद शनिवार रात इंदौर के तेजाजी नगर थाने में उक्त मेजर के खिलाफ दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कराया है। तेजाजी नगर पुलिस ने प्रकरण दर्ज करने की पृष्टि की है।
आरोपी महिला इंदौर में पदस्थ रहे एक पुलिस अधिकारी की पत्नी बतायी जा रही है।
सं नाग
वार्ता
image