Friday, Mar 29 2024 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गुना जिले में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, पुत्र घायल

गुना, 20 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के गुना जिले के कैंट थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिपरिया गांव में आज शाम दो पक्षों में हुए जमीनी विवाद के बाद एक पक्ष ने खेत से लौट रहे पिता-पुत्र का रास्ता रोककर गोली मार दी। वारदात में पिता की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं बेटे को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।
वारदात गुना शहर से करीब 8 किलोमीटर दूर पिपरिया गांव में हुई, जहां रविवार दोपहर में जमीनी विवाद में हुए संघर्ष के बाद एक पक्ष ने खेत से लौट रहे पिता-पुत्र पर हमला किया। वहीं संघर्ष में दूसरे पक्ष का भी एक व्यक्ति घायल हुआ है। हत्या का मामला सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार गांव पहुंचे और गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया है। अस्पताल में भी पुलिस लगाई है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पिपरिया गांव के दो पक्षों में जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इस मामले में कुशवाह परिवार ने रविवार दोपहर भी पुलिस से शिकायत की थी। इसके बाद शाम को खूनी संघर्ष हो गया और एक व्यक्ति की मौत हो गई है। ग्रामीणों ने बताया कि किसान परमाल कुशवाह अपने बेटे ब्रजेश कुशवाह के साथ अपने खेत से वापिस लौट रहा था। इसी दौरान ही जमीन से जुड़े पुराने विवाद को लेकर गांव के ही रहने वाले लाला रघुवंशी ने पिता-पुत्र से गाली-गलौच शुरू कर दी।
सूत्रों ने प्रारंभिक पड़ताल के हवाले से कहा कि लाला रघुवंशी के साथ आए उसके साथियों ने पिता-पुत्र से मारपीट शुरू कर दी। जब परमाल एवं बृजेश ने लाला रघुवंशी और उसके साथियों का विरोध किया, तो लाला ने बंदूक से फायर कर दिया। लाला के फायर करते ही गोली परमाल सिंह के पेट में लगी और वह गिर गया। इसके बाद दूसरी गोली उसके बेटे को मारी, लेकिन उसके पैर में छर्रे लगे हैं।
गोली की आवाज के बाद एकत्रित हुए ग्रामीणों ने शिव कुमार रघुवंशी नाम के व्यक्ति को पकड़ लिया और उसके साथ जमकर मारपीट हुई। वारदात के बाद गुना पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा घटनास्थल पर पहुंचे। विवाद के बाद तनाव की स्थिति देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों में करीब दो साल से जमीन का विवाद चल रहा है। इसी के चलते हत्या हुई है।
वारदात में मारे गए परमाल कुशवाह के परिजनों ने आरोप लगाया कि दोपहर में उनका परिवार थाने में शिकायत करने गया था। लेकिन जमीन विवाद बताते हुए पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। रिपोर्ट लिख ली, लेकिन गांव में पुलिस नहीं गई। शाम के समय गांव में विवाद हो गया है और परमाल कुशवाह की जान चली गई।
पुलिस का कहना है कि लाला रघुवंशी नाम के व्यक्ति के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर आरोपी पकड़ने और हथियार बरामद करने टीम भेजी गयी हैं।
सं प्रशांत
वार्ता
image