Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा सरकार ने भय्यू महाराज और ट्विंकल डोंगरे हत्याकांड को छिपाने का किया प्रयास: बच्चन

बड़वानी, 21 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने भय्यू महाराज तथा ट्विंकल डोंगरे हत्याकांड पर पर्दा डालने का प्रयास किया, जबकि कांग्रेस सरकार ने आते ही उन्हें उजागर कर दिया।
श्री बच्चन आज जिले के सेंधवा में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने इंदौर के भय्यू महाराज और ट्विंकल डोंगरे हत्याकांड के आरोपियों को बचाने का प्रयास करते हुए प्रकरणों पर आवश्यक कार्रवाई नहीं होने दी, जबकि कांग्रेस नीत मध्यप्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल की शुरुआत में ही इन प्रकरणों को उजागर कर दिया। श्री बच्चन ने कहा कि ट्विंकल डोंगरे के परिजनों को भाजपा के लोगों ने अधिकारियों तथा तत्कालीन मुख्यमंत्री तक से मिलने भी नहीं दिया था।
श्री बच्चन ने कहा कि मंदसौर हत्याकांड की तरह भाजपा के लोग बड़वानी जिले के बलवाड़ी के भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे की हत्या में शामिल है और वे शीघ्र ही गिरफ्तार किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इंदौर के संदीप अग्रवाल हत्याकांड और बड़वानी जिले के बलवाड़ी के मनोज ठाकरे हत्याकांड के आरोपी चिन्हित कर लिए गये हैं।
श्री बच्चन ने कहा कि भाजपा के लोगों की हत्या में भाजपा कार्यकर्ता ही शामिल पाए गए हैं और उन्हें चाहिए कि वह नियंत्रण में रहे तथा कानून व्यवस्था को अपने हाथ में ना लें। जब बच्चन से पूछा गया कि भाजपा का दावा है कि कांग्रेस सरकार कभी भी गिर सकती है, तब उन्होंने कहा कि पुतलों का दहन करना और ज्ञापन सौंपना राजनीति में अधिकार है और हमने 15 वर्ष का इंतजार कर भाजपा सरकार को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग दिया था।
उन्होंने कहा कि इसी तरह भाजपा को भी संयम रखते हुए कानून का उल्लंघन नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के वक्तव्य भाजपा की जल्दबाजी और अधीरता को प्रदर्शित कर रहे हैं और इसी के चलते वह अपने ही लोगों की हत्या कर रहे हैं।
वहीं भाजपा के प्रदेश कमेटी के सदस्य ओम सोनी ने श्री बच्चन के भाजपा के लोगों के हत्याकांड में शामिल होने की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि श्री बच्चन ऐसा किस आधार पर कह रहे हैं, यह उन्हें स्पष्ट करना चाहिए। श्री सोनी ने कहा कि बलवाड़ी के भाजपा मंडल अध्यक्ष के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा था और इसी दौरान श्री बच्चन ने भाजपा के लोगों का इस हत्याकांड में हाथ होने संबंधी बयान जारी कर दिए जो घोर आपत्तिजनक है।
आज दोपहर इंदौर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक वरुण कपूर ने बडवानी जिले के वरला थाना क्षेत्र के बलवाड़ी का दौरा कर पुलिस को मनोज ठाकरे हत्याकांड के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने सेंधवा में पत्रकारों से चर्चा में कहा कि हमें हत्याकांड को लेकर कुछ सबूत मिले हैं और टेक्निकल सबूत भी जुटाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस हत्याकांड के बारे मे आरोपियों के बारे में कहना अनुचित होगा, लेकिन वह इतना जरूर कह सकते हैं कि शीघ्र ही हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कल दिवंगत भाजपा नेता मनोज ठाकरे के घर श्रद्धांजलि अर्पित करने बलवाड़ी पहुंच रहे थे। वहीं, भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने आज बड़वानी तथा खरगोन जिला मुख्यालयों पर कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर विरोध जताया।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image