Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीबीआई के तलब करने के बाद कारखाने का कर्मचारी हुआ लापता

जबलपुर, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित गन कैरिज फैक्ट्री (जीसीएफ) में धनुष तोप में चीन के कलपुर्जे लगे होने के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की जांच के दौरान तलब किए गए एक कर्मचारी के लापता होने का मामला सामने आया है।
सूत्रों के मुताबिक इस संबंध में सीबीआई की दिल्ली आधारित एक टीम जांच कर रही है। सीबीआई टीम ने ईमेल के माध्यम से नोटिस भेजकर फैक्टरी में पदस्थ जूनियर वर्क मैनेजर (जेडब्ल्यूएम) एस सी खटुआ को तलब किया था। नोटिस मिलने के अगले दिन से संबंधित जेडब्ल्यूएम लापता है। उसके लापता होने की रिपोर्ट पत्नी द्वारा घमापुर थाने में दर्ज करवाई गयी है।
विवेचना अधिकारी जीएस चौधरी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार जेडब्ल्यूएम को अंतिम बार 17 जनवरी की सुबह एक स्कूल के पास देखा गया था। आगे के कैमरों की जांच पर वह दिखाई नहीं दिये। इस संबंध में फैक्टरी के मैनेजर को पत्र लिखा गया था। लापता फैक्टरीकर्मी के संबंध में पतासाजी जारी है।
जेडब्ल्यूएम की पत्नी मौसमी खटुआ ने आरोप लगाया कि उनके पति 17 जनवरी की सुबह 7 बजे घर से निकले थे, तभी से लापता हैं। सीबीआई की टीम ने 10 जनवरी को उनके शासकीय आवास में दबिश दी थी। उन्होंने सीबीआई की टीम पर अपने पति को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने फैक्ट्री प्रशासन पर भी असहयोग का आरोप लगाया।
जीसीएफ में बनने वाली धनुष आर्टलरी गन में वायर लैस रोलिंग बैरिंग के इस्तेमाल के मामले में दिल्ली सीबीआई ने जून 2017 में प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई थी कि वायर लैस रोलिंग बैरिंग का ठेका दिल्ली की एक कंपनी को दिया गया था। कंपनी द्वारा जिन बैरिंग की सप्लाई की गयी थी, उन पर मेड इन जर्मनी लिखा था, परंतु उनका निर्माण चीन में होना सामने आया था।
सं गरिमा
वार्ता
image