Friday, Apr 26 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शहडोल कलेक्टर को क्लीन चिट पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

भोपाल, 22 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के प्रवक्ता एवं चुनाव आयोग संंबंधित कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने चुनाव के दौरान कुछ स्थानों पर देरी से जमा की गई ईवीएम मशीनों और शहडोल कलेक्टर को एक मामले में निर्वाचन आयोग द्वारा क्लीनचिट दिए जाने पर सवाल उठाए हैं।
कांग्रेस की ओर से आज जारी की गई विज्ञप्ति के मुताबिक श्री धनोपिया ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को इस बारे में पत्र लिखकर कार्यवाही का अनुरोध किया है।
श्री धनोपिया ने सागर जिले के खुरई और अनूपपुर जिले की कई विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के बाद देरी से स्ट्रांग रूम में जमा कराई ईवीएम मशीनों की फॉरेंसिक जांच कराने की मांग मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से की है।
वहीं दूसरी शिकायत में उन्होंने आरोप लगाया है कि शहडोल की जैतपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी उमा धुर्वे को षड्यंत्रपूर्वक पराजित कराने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा है कि शहडोल कलेक्टर अनुभा श्रीवास्तव और डिप्टी कलेक्टर पूजा तिवारी के बीच व्हाट्सऐप पर हुई बातचीत के बारे में पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई है। ऐसे में कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा क्लीन चिट दिया जाना उचित नहीं है।
गरिमा
वार्ता
image