Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कारोबारी की हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी एक फरवरी तक पुलिस रिमांड पर

इंदौर, 23 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में हुयी कारोबारी संदीप अग्रवाल की हत्या के मामले में पुलिस ने आज एक आरोपी को यहां कड़ी सुरक्षा में संबंधित अदालत में पेश कर आगामी एक फरवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया।
पुलिस गिरफ्त में आया आरोपी सुधाकर राव मराठा के विरुद्ध दर्जन से अधिक अपराध दर्ज बताये जा रहे हैं। जिसे पुलिस गुरुवार को मध्यप्रदेश के सीमावर्ती निम्बाहेड़ा शहर जिला चित्तौड़गढ़, राजस्थान की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर इंदौर लेकर आयी है।
इंदौर जिला अभियोजन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सुधाकर राव मराठा को प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी संजय कुमार भलावी की अदालत के समक्ष पेश किया गया। जहां विजय नगर थाना पुलिस ने मराठा से प्रकरण के संबंध में पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर सौंपे जाने का अनुरोध किया। आरोपी मराठा के पुलिस रिमांड दिए जाने का विरोध किए जाने के बावजूद अदालत ने मराठा का स्वास्थ्य परिक्षण करवाने का आदेश देते हुए उसे आगामी एक फरवरी तक पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है।
पुलिस उपमहानिरीक्षक एचसी मिश्रा के अनुसार बीती 16 जनवरी को हुयी संदीप अग्रवाल की हत्या के मामले में पुलिस द्वारा मराठा की पहली गिरफ़्तारी है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में संदीप को टीवी केबल व्यवसायी रोहित सेठी से 19 करोड़ लेने की बात भी सामने आयी थी। पुलिस इसी लेन-देन के विवाद को संदीप की हत्या से जोड़कर देख रही है।
श्री मिश्रा के अनुसार रोहित ने मराठा को रूपये देकर संदीप की हत्या के लिए रजामंद किया, जिसके बाद मराठा ने षड्यंत्र रच पेशवर अपराधियों से संदीप की हत्या करवाई है। योजना के अनुसार मराठा संदीप की हत्या से एक दिन पहले एक सुनियोजित मारपीट कर निम्बाहेड़ा जेल में बंद हो गया। पुलिस जल्द ही इस मामले का पर्दाफाश करने का दावा कर रही है।
सं बघेल
वार्ता
image