Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बीमारी का एसएमएस मिलने ही स्वास्थ्य मंत्री ने बीमार को बुलाया राजधानी

बैकुंठपुर 23 जनवरी(वार्ता) हृदय रोग से पीड़ित पिता के इलाज के लिए लाचार बेटी ने छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री कोल मोबाइल फोन से एसएमएस किया और मंत्री ने तुरंत फोन लगाकर बेटी से उसके पिता के स्वास्थ्य की पूरी जानकारी ली और इलाज के लिए रायपुर बुला लिया।
मिली जानकारी के अनुसार कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ निवासी गिरधर मेघानी पेशे से टीवी मैकेनिक है।लगभग डेढ़ माह पूर्व उन्हें हार्ट अटैक हुआ था, जिसके बाद उन्होंने रायपुर व हैदराबाद में अपना उपचार कराया ।जिसमें लाखों रुपए खर्च हो गए। डॉक्टरों ने बताया कि ऑपरेशन करना ही अंतिम उपाय है।अपने पिता को लाचार देख उनकी पुत्री प्रिया मेघानी ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को उनके नंबर पर मैसेज कर अपने पिता की तबीयत का हवाला देते हुए आर्थिक स्थिति की लाचारी की वजह से उपचार नहीं करा पाने बात बताई।
मंत्री श्री सिंहदेव ने तुरंत संवेदनशीलता दिखाते हुए प्रिया मेघानी को फोन लगा कर उसके पिता की पूरी मेडिकल रिपोर्ट की जानकारी ली और प्रिया से उन्होंने मनेंद्रगढ़ के ही वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजेंद्र बोदिया से पूरे कागजात लेकर मिलने को कहा।इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने आज गिरधर को उपचार के लिए रायपुर बुला लिया।मंत्री के फौरी तौर पर उठाए गए इस कदम कि लोगों ने काफी सराहना की है।
मंत्री सिंहदेव ने इस बारे में पूछे जाने पर यूनीवार्ता को बताया कि मनेंद्रगढ़ की बच्ची प्रिया मेघानी का मैसेज आया था।बच्ची के पिता को उपचार के लिए रायपुर बुला लिया गया है।उसका बेतर इलाज करवाया जायेगा।
संवाद.साहू
वार्ता
image