Saturday, Apr 20 2024 | Time 22:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्यपाल के मुख्य आतिथ्य में होगा 9 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह

भोपाल, 23 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्हीएल कान्ता राव ने बताया है कि 'राष्ट्रीय मतदाता दिवस' समारोह का मुख्य आयोजन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के मुख्य आतिथ्य में हाेगा।
ये कार्यक्रम 25 जनवरी को राजधानी भोपाल स्थित मिंटो हॉल भोपाल में होगा। समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश के मुख्य सचिव, राज्य निर्वाचन आयुक्त, मतदाता जागरूकता के लिये नियुक्त स्टेट आइकॉन शामिल होगें। इसके अतिरिक्त आयोजन में सिविल सोसाइटी के सदस्य, मीडिया, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा प्रदेश एवं जिलों से आमंत्रित अधिकारी व मतदाता सम्मिलित होगें।
समारोह में नव मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मतदाता परिचय-पत्र वितरण तथा निर्वाचन के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों /कर्मचारियों को श्रेष्ठ निर्वाचन पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।
भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 25 जनवरी को आयोग का स्थापना दिवस 'राष्ट्रीय मतदाता दिवस' समारोह के रूप में मनाया जाता है। इस आयोजन का उद्देश्य लोकतंत्र में युवाओं, महिलाओं, दिव्यांगजनों, वरिष्ठ नागरिकों, सेवा-मतदाताओं तथा समाज के सभी वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करना है।
गरिमा
वार्ता
image