Friday, Apr 26 2024 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बुजुर्ग दंपति द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने के मामले में पुलिस पर आरोप

बड़वानी 24 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय स्थित एक होटल में कल इंदौर निवासी झूला घर संचालक बुजुर्ग दंपति द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने के मामले में पुलिस पर आरोप लगाए गए हैं।
झूलाघर संचालक दंपत्ति की आत्महत्या के उपरांत पोस्टमार्टम की कार्यवाही तथा शव को लेने आए परिजनों के साथ सुनील रामचंदानी ने पुलिस पर बिना जांच किये एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया ।
उन्होंने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि दशकों से बीमा नगर इंदौर में झूलाघर संचालन कर रहे मृतक गुणवंत भिड़े 61 तथा उनकी पत्नी वंदना भिड़े 60 का एक तलाकशुदा महिला से उसकी बच्ची को डांटे जाने को लेकर विवाद हो गया था। इसके चलते उक्त महिला ने उन्हें पुलिस प्रकरण में फंसा देने की धमकी दी थी और इससे घबराकर वे 17 जनवरी की रात्रि झूला घर बंद कर अन्यत्र चले गए थे।
उन्होंने बताया कि उनके जाने के उपरांत उनकी पुत्री ने इंदौर के पलासिया थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद उक्त महिला भी परिणामों की आशंका के चलते घबरा गई और उसने दबाव बनाकर अपनी 7 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए गुणवंत के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करा दिया था।
श्री चंदानी ने आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा दंपति को खोजे जाने के लिए कोई कार्यवाही नहीं की गई और अंततः परिजनों की आशंका के मुताबिक उन्होंने आत्महत्या कर ली। उन्होंने कहा कि पलासिया थाने की महिला सीएसपी द्वारा परिजनों के साथ दुर्व्यवहार भी किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस की कार्रवाई को लेकर इंदौर के डीआईजी को एक ज्ञापन भी सौंपा गया था।
उन्होंने परिजनों द्वारा महिला सीएसपी को निलंबित करने और शिकायतकर्ता महिला के ऊपर आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने संबंधी धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज करने की मांग उठाई। उधर दंपति के शवों का आज पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया।
उल्लेखनीय है कि कल सुबह बड़वानी स्थित होटल आनंद पैलेस के कक्ष क्रमांक 202 का दरवाजा नहीं खोले जाने पर पुलिस को सूचना दी गई थी ,और दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश करने पर इंदौर के बीमा नगर निवासी झूलाघर संचालक गुणवंत भिड़े व उनकी पत्नी वंदना भिड़े की लाश पलंग पर पाई गई थी।
मर्ग कायम कर विवेचना किए जाने पर यह पता चला था कि गुणवंत भिड़े पर 18 जनवरी को एक महिला ने अपनी 7 वर्षीय के साथ दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कराया था।
सं नाग
वार्ता
image