Friday, Mar 29 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में 50 नये रेलवे ओवर ब्रिज बनाये जायेगें-वर्मा

उज्जैन 24 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण सज्जनसिंह वर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में 50 नये रेलवे ओवर ब्रिजो के प्राक्कलन तैयार किया जा रहा है ताकि रेलवे क्रांसिंगो पर वाहनों के आवागमन पर ज्यादा समय नही लग सकें।
उज्जैन जिले के प्रभारी मंत्री श्री वर्मा ने आज सिंहस्थ मेला कार्यालय में जिला योजना समिति की बैठक में शामिल होने के बाद पत्रकारो से चर्चा करते कहा कि प्रदेश की कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में निश्चित रूप से अच्छे काम होंगे। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग में उनके द्वारा अधिकारियों को रोडमेप बनाने के निर्देश दे दिये गये हैं। प्रदेश में 50 नये रेलवे ओवर बिजों के प्राक्कलन तैयार हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्यावरण भी दूषित हो रहा है और इस पर भी कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गई है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों में चम्बल दूषित हो रही है। इसको रोकने के लिये संयंत्र लगाने की कार्यवाही करवाई जायेगी। उन्होने कहा कि अब कोई भी कल-कारखाने, उद्योग प्रदूषण निवारण के संयंत्र लगाये बिना प्रदेश में कार्यशील नहीं रह सकेंगे। इसकी कड़ी मॉनीटरिंग की जायेगी।
उन्होंने कहा कि शिप्रा नदी के प्रदूषण को रोकने के लिये उज्जैन संभाग देवास जिले से सात उद्योगों को नोटिस जारी करवा दिया गया है। वहां पर संयंत्र लगना प्रारम्भ हो गये हैं। सवर्ण गरीबों को आरक्षण के सम्बन्ध में भी शीघ्र कार्यवाही होगी।
सं नाग
वार्ता
image