Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के अनेक स्थानों पर छाया है घना कोहरा

भोपाल, 25 जनवरी (वार्ता) जम्मू कश्मीर समेत देश के उत्तरी अंचल में बर्फवारी और बारिश के कारण मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत अनेक स्थानों पर आज लगातार दूसरे दिन भी सुबह घने कोहरे का असर रहा। वहीं महाकौशल अंचल में अनेक स्थानों पर बारिश और कहीं कहीं आेले गिरने की सूचनाएं भी हैं।
यहां पहुंची खबरों के अनुसार ग्वालियर और चंबल अंचल के अलावा राजधानी भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में सुबह साढ़े आठ बजे के बाद भी कोहरे का असर रहा। इसके अलावा अनेक स्थानों पर बादल भी छाए रहे। छिंदवाड़ा, सिवनी, नरसिंहपुर और बैतूल आदि जिलों में अनेक स्थानों पर कल देर शाम बारिश और कहीं कहीं ओलावृष्टि भी हुयी।
ग्वालियर से मिली सूचनाओं के अनुसार शहर और संभाग में लगातार दूसरे दिन भी कोहरे का असर है। चंबल संभाग में भी यही हालात हैं। कोहरे के कारण अलसुबह से सड़क और रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। कोहरे और धुंध के कारण ट्रेन भी निर्धारित गति से धीमे चल रही हैं।
राजधानी भोपाल में लगातार दूसरे दिन कोहरे का असर रहा। कल की तुलना में इसका असर आज ज्यादा दिखा। धुंध के कारण सुबह साढ़े आठ बजे के बाद भी सामान्य दिनचर्या दिखायी नहीं दी।
मौसम विभाग का कहना है कि देश के उत्तरी अंचल में बर्फवारी और बारिश के कारण मौसम में यह बदलाव आया है। इसी की वजह से कल से फिर तेज ठंड की वापसी हुयी है। इस तरह का मौसम फिलहाल एक दो दिन बना रहने की संभावना है।
प्रशांत
वार्ता
image