Friday, Apr 19 2024 | Time 09:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संसदीय सचिव की नियुक्ति फिलहाल नहीं-अकबर

राजनांदगाँव 25 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ सरकार के परिवहन आवास एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में संसदीय सचिव की नियुक्ति फिलहाल नहीं होगी।
श्री अकबर ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि छग में फिलहाल संसदीय सचिव की नियुक्त नही होगी। उन्होंने कहा कि 28 जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत, सभी वर्ग के मतदाताओं के सहयोग से कांग्रेस की सरकार बनी है। इन सभी का अभार व्यक्त करने श्री गांधी आ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि सरकार नये हिसाब से काम कर रही है। पुरानी शिकायतों व कार्यों को भी ध्यान रखेगी। उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र के वायदे के मुताबिक किसानों का कर्जमाफी हमने दस दिनो के भीतर कर दिया है, आधा बिजली बिल पर कार्यवाही हो रही है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार, खाद्य सुरक्षा का अधिकार, ग्रामीण शहरी आवास का अधिकार, वनाधिकार कानून के तहत कई कार्य जारी हैं।
उन्होंने कहा पर्यावरण व उद्योगों के द्वारा प्रदूषण फैलाने के मामले में राजनांदगाँव सहित अन्य उद्योगों पर कार्यवाही की गई है। जिन्होंने प्रदूषण के सभी मापदंड पूरे कर दिये हैं, उनके विरूद्ध कार्यवाही वापस भी ली गई है। इस दिशा में आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी।
सं नाग
वार्ता
image