Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गणतंत्र दिवस के पूर्व धमतरी में नक्सलियों ने फेंके पर्चे

धमतरी 25 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले आज नक्सलियो ने पर्चे फेंककर दहशत फैलाने की कोशिश की है। ऐसे पर्चे जिले के मगरलोड थाना क्षेत्र के ग्राम मारागांव के सरईभदर नाला के पास मिले। जिसे पुलिस ने बरामद किया है।
पुलिस ने इलाके में सर्चिंग शुरु कर दी है। पर्चा बैनर पोस्टर मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। राष्ट्रीय पर्व के दौरान अक्सर नक्सलियों द्वारा दहशत फैलाने की कोशिश की जाती है। इसी मंसूबों के चलते गणतंत्र दिवस के पूर्व यह कृत्य किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मारागांव के सरईभदर के नाला के पास माओवादियों ने पर्चा फेंका है। जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है। नक्सलियों ने 25 से 30 जनवरी तक प्रदर्शन एवं 31 जनवरी को भारत बंद का आहवान किया है। पर्चा माओवादी कम्युनिस्ट पार्टी ओडिशा राज्य कमेटी ने लिखा है। नक्सलियों ने पर्चे में विभिन्न घटनाओं का जिक्र करते हुये अर्धसैनिक बलों को वापस बुलाने तथा मोदी सरकार का विरोध करने का आव्हान किया है।
एडनिशनल एसपी के. पी. चंदेल ने बताया कि मगरलोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत मारागांव इलाके में नक्सली बैनर पोस्टर मिला है। इस घटना के मददेनजर इलाके में पुलिस सर्चिंग तेज कर दी गई है। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
सं नाग
वार्ता
image