Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गड़बड़ी करने वालों से सरकार सख्ती से निपटेगी-शर्मा

हरदा, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा है कि गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
श्री शर्मा को हरदा भ्रमण के दौरान खेड़ा के किसानों ने समिति प्रबंधक द्वारा धोखाधड़ी करने की शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि जो योजनाएं सरकार के द्वारा चलाई जा रही है उनका शत-प्रतिशत लाभ जरूरतमंदों को दिलाया जाएगा। यदि योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत प्राप्त होती है तो उस पर तत्काल कार्यवाही कर दोषियों को दंडित किया जाएगा साथ ही जरूरतमंदों को पूरा लाभ दिलाए जाने के समुचित इंतजाम किए जाएंगे।
उन्होंने यहां आयोजित जिला अधिकारियों की बैठक में कलेक्टर हरदा एस विश्वनाथन को जांच समिति गठित करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने स्पष्ट हिदायत दी थी कि समिति में सहकारी समितियों से संबंधित किसी भी अधिकारी को नहीं रखा जाए।
समिति ने जाँच में खेड़ा के किसानों द्वारा की गई शिकायत को सही पाया। सहकारी समिति खेड़ा के तत्कालीन सहायक प्रबंधक श्री चौहान द्वारा श्रीमती रामप्यारी बाई पति धन्ना जी श्री कृष्ण लाल पिता धन्नालाल श्री राधाकृष्ण पिताश्री हरलाल के खातों में फर्जी तरीके से प्रविष्टियाँ की गई थीं। सहकारी समिति खेड़ा के तत्कालीन सहायक समिति प्रबंधक राम नारायण चौहान के विरुद्ध धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज की गई।
नाग
वार्ता
image