Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में आज भी ठंड से राहत की उम्मीद नहीं

भोपाल, 28 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में लगातार तीन दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच आज भी ज्यादातर हिस्सों में ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है।
मौसम विभाग ने आज आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर शीतलहर चलने की चेतावनी दी है।
प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की बारिश और ओला गिरने के बाद अब आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर शीतलहर चलने की संभावना है। राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में आने वाले अधिकांश स्थानों पर दोनों ही तापमान में गिरावट आने से ठंड और बढ़ गई है।
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि मौसम का रुख अभी बदलने की उम्मीद नहीं है। आगामी दो दिन तक यही स्थिति बनी रह सकती है। राज्य के नरसिंहपुर, खजुराहो, सागर, टीकमगढ़, दमोह, इंदौर, धार, शाजापुर और श्योपुर में कड़ाके की ठंड का असर अभी बना रहेगा। इसके अलावा राजधानी भोपाल सहित नौगांव, बैतूल, राजगढ़, खंडवा, रतलाम व उज्जैन में भी ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नही है।
स्थानीय मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार आज प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, सागर, उज्जैन, व इंदौर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर चलने की आशंका है। इसके अलावा ग्वालियर, चंबल, सागर, भोपाल, उज्जैन और इंदौर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर ठंड का प्रभाव दूसरे स्थानों की तुलना ज्यादा रहेगा। वैज्ञानिकों ने आशंका व्यक्त की है कि ग्वालियर, चंबल, सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं पाला पड़ने की उम्मीद है।
राजधानी भोपाल में कल न्यूनतम तापमान 7.5 और इंदौर में 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण अभी प्रदेश में ठिठुरन बनी हुई है।
गरिमा
वार्ता
image