Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में ठंड से राहत की उम्मीद नहीं

भोपाल, 28 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में लगातार तीन दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच आज भी ज्यादातर हिस्सों में ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने आज आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर शीतलहर चलने की चेतावनी दी है।
प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की बारिश और ओला गिरने के बाद अब आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर शीतलहर चलने की संभावना है। राज्य के सागर, उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, भोपाल, रीवा, जबलपुर और इंदौर संभाग के जिलों में तीव्र शीतलहर की आशंका व्यक्त की गई है। दूसरी तरफ सागर, जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर, रीवा, उज्जैन, शहडोल और चंबल संभाग के जिलों में दूसरे स्थानों की अपेक्षा ठंड का असर सबसे ज्यादा रहने का अनुमान है।
इसके अलावा ग्वालियर, उज्जैन, सागर, होशंगाबाद और रीवा संभाग में आने वाले कुछ स्थानों पर पाला पड़ने की आशंका जाहिर की गई। राज्य के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में आने वाले अधिकांश स्थानों पर दोनों ही तापमान में गिरावट आने से ठंड और बढ़ गई है। प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में आने वाले दतिया में न्यूनतम तापमान 2.6,
बैतूल में 3.5, शाजापुर में 4.0, गुना में 4.2, धार में 4.8, श्योपुर में 5.0 राजगढ़ में 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह पूर्वी हिस्से में आने वाले जबलपुर न्यूनतम तापमान 3.0, नौगांव 3.1, दमोह 4.4, रीवा 5.1, मंडला 5.6, और शेष स्थानों पर 7 से 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि मौसम का रुख अभी बदलने की उम्मीद नहीं है। आगामी दो दिन तक यही स्थिति बनी रह सकती है। राज्य के नरसिंहपुर, खजुराहो, सागर, टीकमगढ़, दमोह, इंदौर, धार, शाजापुर और श्योपुर में कड़ाके की ठंड का असर अभी बना रहेगा। इसके अलावा राजधानी भोपाल सहित नौगांव, बैतूल, राजगढ़, खंडवा, रतलाम व उज्जैन में भी ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नही है।
राज्य के सभी संभागों में कुछ स्थानों पर ठंड का असर कल काफी महसूस किया गया। दूसरी तरफ जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर संभागों के जिलों में शीतलहर से जीवन गुजरा है। सबसे कम न्यूनतम तापमान 03 डिग्री सेल्सियस खजुराहो, नौगांव, बैतूल और दतिया में दर्ज किया गया।
राजधानी भोपाल में कल न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण अभी प्रदेश में ठिठुरन बनी हुई है।
नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image