Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिवनी हादसा : स्कूल से हटाये गये 12 शिक्षक-शिक्षिकाएं

सिवनी, 28 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के ग्राम जुरतरा के प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला मेें 26 जनवरी को हुए हादसे में एक छात्रा की मौत के बाद कलेक्टर प्रवीण सिंह अढायच ने स्कूल में पदस्थ सभी 12 शिक्षक-शिक्षिकाओं को अन्यत्र पदस्थ कर दिया है।
इस स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह के बाद एक शिक्षक घर लौट रहा था। इसी दौरान उसके वाहन की चपेट में आने से आठ बच्चे घायल हो गए थे। इनमें से एक छात्रा शिवानी धुर्वे (10) की जबलपुर मेडिकल काॅलेज में उपचार के दौरान कल रात मौत हो गई थी। उसका आज गृह ग्राम जुरतरा में अंतिम संस्कार किया गया।
कलेक्टर श्री अढायच ने बताया कि छात्र हित की दृष्टि से शालाओं में संचालन एवं अध्यापन कार्य सुचारू रखने के लिए वहां पदस्थ 12 शिक्षक-शिक्षिकाओं को हटा कर अन्यत्र पदस्थ कर दिया गया है। अन्य घायल विद्यार्थियों के उपचार की जानकारियां लगातार ली जा रही है। उनकी स्थिति में सुधार है। घटना में मृत छात्रा को लेकर मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान का प्रकरण तैयार कर शासन को भेजा जा रहा है।
बच्ची के आज अंतिम संस्कार के पहले ग्रामीणों ने छात्रा के घर के सामने शव रख आक्रोश व्यक्त किया। ग्रामीण छात्रा के परिवार को 25 लाख रूपये की आर्थिक सहायता की मांग कर रहे थे।
घटना के आरोपी वाहन चालक सहायक शिक्षक किशन लाल बिन्हैरिया के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आज बंडोल पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश पर आरोपी शिक्षक को जेल भेज दिया।
सं गरिमा
वार्ता
More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image