Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भगवान सिंह यादव ने कमलनाथ को दिया धन्यवाद

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री भगवान सिंह यादव ने भोपाल के न्यू मार्केट क्षेत्र में स्थित समन्वय भवन का नाम सहकारिता के क्षेत्र में आजीवन कार्य करने वाले दिवंगत नेता सुभाष यादव के नाम पर करने के लिये प्रदेश के किसानों और सहकारिता पदाधिकारियों की ओर से मुख्यमंत्री कमलनाथ का आभार प्रकट किया है।
श्री यादव ने आज यहां जारी विज्ञप्ति में यादव समाज के भवन के लिये शासकीय भूमि के आवंटन के लिये भी यादव समाज की ओर से श्री कमलनाथ को धन्यवाद दिया है।
श्री यादव ने कहा कि सहकारिता के माध्यम से लोगों को जोड़ने में श्री सुभाष यादव के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उनकी अगुवाई में राज्य में सहकारी आंदोलन की नींव मजबूत हुई। समन्वय भवन की परिकल्पना को सुभाष यादव ने ही मूर्त रूप दिया और उनके कार्यकाल में इसका निर्माण हुआ। यह एक बड़ी उपलब्धि है और आज सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रम शहर के मध्य बने समन्वय भवन में ही आयोजित होते हैं।
श्री यादव ने कहा कि कल समन्वय भवन में आयोजित यादव महासभा के सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने उनके सुझाव पर तत्काल यादव समाज के लिए सरकारी जमीन आवंटित करने की घोषणा कर दी। उन्होंने इसके लिए भी समाज की ओर से मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है।
प्रशांत
वार्ता
image