Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शर्मा ने फसल ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन का जायजा लिया

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज ग्राम पंचायत बाग मुगालिया छाप में 'जय किसान फसल ऋण माफी योजना'' की क्रियान्वयन संबंधी प्रक्रिया का अवलोकन किया।
श्री शर्मा ने ग्राम पंचायतों में किसानों से चर्चा की। उन्होंने पूछा कि उन्हें योजना के फार्म भरने में दिक्कतों का सामना तो नहीं करना पड़ रहा हैं। उन्होंने किसानों से पंजीयन संबंधी मैसेज मोबाइल पर प्राप्त होने की पड़ताल की। उन्हें बताया गया कि मोबाइल पर मैसेज प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया के तहत किसानों के ऋणों को माफ किया जा रहा है। फरवरी माह की 22 तारीख से किसानों के खातों में राशि जमा होना प्रारंभ हो जाएगी।
उन्हें कृषकों द्वारा सरकारी समिति का केन्द्र ग्राम कोड़िया में होने से उन्हें हो रही दिक्कतों से अवगत कराया गया। कृषकों ने बताया कि कोड़िया की समिति में 17 गांव के कृषक अपनी फसलों का पंजीयन भी कराते है और तुलावटी संबंधी कार्य होने से समस्या का सामना करता पड़ता है। जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने कलेक्टर डॉ. सुदाम खाड़े को बाग मुगालिया छाप में नवीन पंजीयन केन्द्र खोलते हुए आसपास गांव को जोड़ने के निर्देश दिए।
श्री शर्मा ने बाग मुगालिया छाप में शिव मंदिर की दीवार के निर्माण हेतु भूमिपूजन किया। उक्त निर्माण कार्य तीन लाख 40 हजार रूपए की लागत से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमल नाथ की सरकार हैं। प्रदेश सरकार पंचायतों को सशक्त बनाना चाहती है।
नाग
वार्ता
image