Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जीएसटी से आने वाली समस्या को दूर करेंगे-राठौर

इंदौर, 30 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के वाणिज्यिक कर, आबकारी और पंजीयन विभाग के मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से व्यापारियों को आने वाली परेशानियों को दूर करने का प्रयास किया जायेगा।
श्री राठौर ने आज यहां ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में व्यापारियों, उद्योगपतियों और कर सलाहकारों को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य शासन का उद्देश्य कर राजस्व बढ़ाना है। इस संबंध में यह बैठक आहूत की गई है। हमारा उद्देश्य है कि व्यापारियों को कोई परेशानी न हो और कर राजस्व भी बढ़ता रहे। ईमानदार व्यापारियों के संरक्षण के लिये राज्य सरकार कृत संकल्पित हैं।
उन्होंने कहा कि सुधार के संबंध में व्यापारियों द्वारा आज दिये गये सुझावों को राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी विचार-विमर्श कर समुचित समाधान करने का प्रयास करेंगे। सरकार बेरोजगारी दूर करने के लिये व्यापार और उद्योग को बढ़ावा देना चाहती है।
उन्होंने कहा कि राज्य शासन गरीबों, विकलांगों और बुजुर्गों के लिये अनेक कल्याणकारी योजनाएँ चला रही है और इन योजनाओं को चलाने के लिये धन राशि की जरूरत पड़ती है। वह धन राशि नागरिकों, उद्योगपतियों और व्यापारियों के कर से ही आती है। सड़क, पेयजल, बिजली प्रदाय पर भी राज्य सरकार बहुत अधिक खर्च करती है। इन सबकी प्रतिपूर्ति के लिये कराधान किया जाता है।
कार्यक्रम में वाणिज्यिक कर आयुक्त डी.पी. आहूजा सहित बड़ी संख्या में इन्दौर सम्भाग के व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।
सं नाग
वार्ता
image