Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रिश्वत लेते पकडे एसडीएम रीडर को पांच साल की सजा

भिंड, 31 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिला न्यायालय के विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम) ने कंट्रोल की दुकान संचालक से तीन हजार रुपए की रिश्वत लेने वाले अटेर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) के तत्कालीन रीडर प्रदीप कुमार शर्मा को पांच साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।
कल सुनाए गए इस फैसले में आरोपी पर 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।
विशेष लोक अभियोजक अमोल सिंह तोमर ने आज यहां बताया कि मई 2014 में शासकीय उचित मूल्य की दुकान के प्रबंधक राजेंद्र शर्मा की दुकान का फूड इंस्पेक्टर ने निरीक्षण किया था। फूड इंस्पेक्टर की रिपोर्ट के आधार पर अटेर एसडीएम ने राजेंद्र शर्मा को नोटिस जारी किया। इस नोटिस का जवाब राजेंद्र को दिया जाना था। उसने यह जवाब बनाकर एसडीएम रीडर प्रदीप शर्मा को दिया। इस पर प्रदीप ने कार्रवाई समाप्त करने के एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी।
यह शिकायत राजेंद्र ने लोकायुक्त पुलिस से की। इसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने प्रदीप शर्मा को तीन हजार रुपए लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। विशेष न्यायाधीश ने प्रदीप को दोषी पाया। फरियादी राजेंद्र शर्मा का इस प्रकरण के न्यायालय में विचारण के दौरान निधन हो गया था। इस वजह से उनके कथन नहीं हो सके। ऐसे में अभियोजन द्वारा संपूर्ण प्रकरण परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर प्रमाणित किया गया।
सं गरिमा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image