Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा नेता ठाकरे की हत्या के आरोप में भाजपा का ही बाहुबली नेता समेत सात गिरफ्तार

बड़वानी, 31 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के बलवाड़ी भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे के बहुचर्चित हत्याकांड में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य व क्षेत्र के बाहुबली नेता ताराचंद राठौर और उसके पुत्र समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गृह मंत्री बाला बच्चन ने घटना के दिन से ही भारतीय जनता पार्टी का हाथ होने का दावा किया था।
बड़वानी की पुलिस अधीक्षक यांगचेन डोलकर भूटिया ने आज सेंधवा ग्रामीण थाना परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि बलवाड़ी भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे की नृशंस हत्या के आरोप में भाजपा नेता ताराचंद राठौर, उनके पुत्र दिग्विजय राठौर, झगड़िया ,अनिल ,नानू ,कालू और रवि को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीन अन्य दिलीप, धवलिया व रेमू फरार हैं।
घटना के मास्टरमाइंड ताराचंद राठौर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य तथा भाजपा घुमक्कड़ जाति प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक होने के अलावा विभिन्न पदों में कार्यरत रहा है। ताराचंद का पुत्र दिग्विजय सिंह राठौर पंचायत सचिव के पद पर कार्यरत है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ताराचंद तथा उसके पुत्र को धवली स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया, जबकि शेष पांच आरोपियों को झगड़िया के घर सुपारी की राशि को लेकर हो रहे विवाद के दौरान महाराष्ट्र के मेलाने (चोपड़ा थाना क्षेत्र) से गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने बताया कि मनोज ठाकरे के क्षेत्र में बढ़ रहे प्रभाव और वर्चस्व को लेकर ताराचंद राठौर से व्यक्तिगत रंजिश के चलते इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया।
उन्होंने बताया कि घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, दो दुपहिया वाहन तथा रक्त रंजित कपड़े व सुपारी की एक लाख रूपए की राशि बरामद हुई है।
उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के कुछ समय पूर्व मनोज ठाकरे और ताराचंद्र राठौर के पुत्र दिग्विजय सिंह राठौर के मध्य विवाद हुआ था और विवाद की मोबाइल ऑडियो क्लिप भी क्षेत्र में वायरल हुई थी। उन्होंने बताया कि यह क्लिप फॉरेन्सिक जांच में सही पाई गई है और इसके आधार पर घटना के उपरांत से ही ताराचंद व उसके पुत्र की संदिग्धता स्पष्ट हुई और विवेचना को दिशा मिली।
सं प्रशांत
जारी वार्ता
image