Friday, Apr 19 2024 | Time 14:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एएसआई पर दुष्कर्म का मामला दर्ज

हरदा, 01 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा जिले में पदस्थ महिला उप निरीक्षक (एसआई) ने साथी पुरुष सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए यहां कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी एएसआई उमेश रघुवंशी पुलिस लाइन में पदस्थ है। उसके विरुद्ध कल प्रकरण दर्ज होते ही वह फरार हो गया।
सूत्रों के अनुसार महिला एसआई का आरोप है कि एएसआई रघुवंशी से उसकी पहचान हरदा शहर कोतवाली में परीवीक्षा अवधि के दौरान हुई थी। रघुवंशी ने काम सिखाने के बहाने उससे पहचान बढ़ाई। एक दिन वह थाने के काम से पुलिस लाइन स्थित क्वार्टर पर पहुंचा और अपनी पत्नी को तलाक देकर एसआई से शादी करने का प्रलोभन दिया। इस बीच वह उससे घनिष्ठता बढ़ाने का प्रयास करता रहा और कथित तौर पर दुष्कर्म किया।
रघुवंशी ने धमकाते हुए यह बात किसी को नहीं बताने का कहा। इसके बाद वह उससे लगातार दुष्कर्म करता रहा। गर्भवती होने पर उसका गर्भपात करा दिया गया। इसके बाद उसे शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित भी किया गया। परेशान होकर महिला ने परिजनों को यह बात बतायी और आखिरकार कल उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी।
सूत्रों के अनुसार आरोपी एएसआई उमेश रघुवंशी के खिलाफ दुष्कर्म और अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
सं प्रशांत
वार्ता
image