Friday, Apr 19 2024 | Time 12:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


डोडा चूरा जब्त, पांच आरोपी गिरफ्तार

नीमच, 01 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के नीमच जिले में सिंगोली थाना क्षेत्र से एक ट्रक से लगभग 170 किलोग्राम डोडा चूरा जब्त करके इस मामले में कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी पंजाब के भटिंडा क्षेत्र के निवासी बताए गए हैं।
पुलिस सूत्रों के अनुसार गुरूवार को की गयी इस कार्रवाई के दौरान ट्रक के आगे चल रही एक कार और उसमें सवार तीन लोगों को सत्तर हजार रूपए की नगदी के साथ गिरफ्तार किया गया। शेष दो आरोपी ट्रक में थे। मादक पदार्थ डोडा चूरा ट्रक में छिपाकर रखा गया था।
इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोपों के चलते सिंगोली थाना प्रभारी समरथ सिनम को लाइन अटैच कर दिया गया है। मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) को सौंपी गयी है। जबकि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का जिम्मा एसडीओपी जावद को सौंपा गया है।
सूत्रों ने कहा कि गुरूवार को ट्रक से डोडा चूरा पकड़ने के मामले में सिंगोली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठे थे। मामला उच्च स्तर पर पहुंचने पर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने प्रकरण में कार्रवाई करते हुए सिंगोली थाने पर तत्काल एएसपी जितेंद्र सिंह पंवार को भेजा और आरंभिक जांच रिपोर्ट लेने के बाद सिंगोली थाना प्रभारी समरथ सिनम को लाइन हाजिर किया गया।
इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों में सुखपाल सिंह और मनप्रीत सिंह जाट, दोनों पंजाब के भटिंडा निवासी बताए गए हैं। इसके अलावा ट्रक के आगे चल रही कार से तीन आरोपियों संदीप सिंह, लवप्रीत सिंह और सुखविंदर सिंह हैं। ये तीनों भी पंजाब के भटिंडा क्षेत्र के निवासी हैं। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 73 हजार रूपए नगद और मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। इस मामले की गहन जांच की जा रही है।
सं प्रशांत
वार्ता
image