Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को दिए डीजीपी को अभ्यावेदन देने के निर्देश

जबलपुर, 01 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने एक याचिकाकर्ता को अपनी सुरक्षा के लिए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को अभ्यावेदन देने के निर्देश दिए हैं।
दमोह जिले के हटा निवासी लौटन काछी की ओर से अपनी मां की हत्या के आरोपियों को बचाने के लिए पुलिस द्वारा बयान बदलने की धमकी दिए जाने का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी थी। याचिका में कहा गया था कि इस संबंध में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत की गयी थी, परंतु कार्यवाही नहीं हुई।
न्यायमूर्ति अतुल श्रीधरन की एकलपीठ ने याचिका की सुनवाई करते हुए याचिकाकर्ता के शिकायत पर की गयी कार्यवाही की रिपोर्ट पेश करने के निर्देश जारी किये है। एकलपीठ ने याचिकाकर्ता को निर्देशित किया है कि वह पुलिस महानिदेशक के समक्ष सुरक्षा मुहैया करवाने आवेदन पेश करें, जिसका निराकरण डीजीपी अगली सुनवाई के पूर्व करें। याचिका पर अगली सुनवाई 25 फरवरी को निर्धारित की है।
याचिका में कहा गया था कि याचिकाकर्ता के परिवार पर 2 जुलाई 2018 को चार आरोपियों ने लाठी से हमला किया था। इस हमले में उसे, पत्नी व बेटी को चोटे आई थी और मां गनेशी की मौत हो गयी थी। पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर दो आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया था। शेष दो आरोपी मुलारी शर्मा तथा हेतराम शर्मा को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस कर्मी इन दोनों को बचाने के लिए बयान बदलने दवाब डाल रहें है।
सं गरिमा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image