Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वन रेंजर को कुचलने का प्रयास हुआ मुरैना जिले में

मुरैना, 03 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में अवैध रेत से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ते समय चालक ने वन रेंजर को कुचलकर मारने का प्रयास किया, लेकिन वन रक्षकों ने हवाई फायर कर ट्रैक्टर चालक के मंसूबे को नाकाम कर दिया।
वन विभाग के सूत्रों के अनुसार कल वन विभाग को सूचना मिली थी कि अवैध रेत से भरी करीब दो दर्जन ट्रैक्टर ट्रालियां ग्राम बड़ोखर के समीप खड़ी हुई हैं। वन अमले ने विशेष शसस्त्र बल के जवानों के साथ वहां पहुंचकर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वन अमले को देखकर रेत कारोबारियों में अफरातफरी मच गई। चालक ट्रैक्टर ट्रालियों को तेजी से भगाने लगे। तभी एक ट्रैक्टर ट्राली को अमले ने चारों तरफ से घेर लिया। रेत कारोबारी ने अपने को घिरा देख वन रेंजर आर पी रायकवार को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया, लेकिन वन अमले ने ट्रैक्टर चालक को आतंकित करने की दृष्टि से चार हवाई फायर किये। इसके चलते चालक भाग गया।
घटना के दौरान विशेष सशस्त्र बल के जवान अपनी जान बचाने के लिये समीप के मकानों में छिप गए। वन विभाग ने मौके से अवैध रेत से भरी एक ट्राली को जप्त किया है। वन विभाग के अधिकारियों ने यहां स्टेशन रोड थाने में मामला दर्ज कराया है।
उधर वन मंडलाधिकारी पी डी ग्रेवियल ने बताया कि शहर के समीप ग्राम बड़ोखर में चंबल नदी की रेत से भरी अवैध ट्रैक्टर ट्रालियां खड़ी होने की सूचना पर टीम गयी थी। टीम को अपने बचाव के लिए चार राउंड फायर करने पड़े।
सं प्रशांत
वार्ता
image