Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी सरकार की सम्मान निधि की घोषणा किसानों का अपमान-देवांगन

रायपुर 03 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन ने मोदी सरकार के किसानों को प्रति माह पांच सौ रूपए की सम्मान निधि देने की घोषणा को किसानो का अपमान करार दिया है।
श्री देवांगन ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में यह आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार प्रति दिन 17 रूपए किसानों को देकर सम्मान नही बल्कि अपमान कर रही हैं। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार पांच एकड के किसान का 15 क्विंटल प्रति एकड के दर से कुल 75 क्विंटल धान खरीद रही है।धान का समर्थन मूल्य 1750 रूपए केन्द्र सरकार ने घोषित किया है, जबकि छत्तीसगढ़ में धान के समर्थन मूल्य 2500 रूपए की दर से कांग्रेस सरकार खरीद रही है। इस प्रकार प्रदेश की कांग्रेस सरकार केन्द्र सरकार के घोषित समर्थन मूल्य की शेष 750 रूपए प्रति क्विंटल दर से दे रही है।
उन्होने कहा कि किसानों को मोदी सरकार एक वर्ष में छह हजार देने की बात कर रही है,वहीं भूपेश सरकार 56 हजार रूपए की अतिरिक्त राशि प्रदान कर रही है।किसानों की असली हितैषी कौन है,इसका सहज अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है।
श्री देवांगन ने कहा कि हाल ही में छत्तीसगढ़ सिहत तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की हुई करारी हार से मोदी सरकार का अचानक ही किसानों के प्रति प्रेम जागा है और किसानों के प्रति सम्मान देने की भावना जागी है।किसान उनके किसान विरोधी रवैये को अच्छी तरह से जानता है,और वह उन्हे सबक सिखाने के लिए चुनावों का इंतजार कर रहा है।
साहू
वार्ता
image