Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हवालात में आरोपी ने लगायी फांसी, विवाद में डेढ़ दर्जन से अधिक घायल

मुरैना, 04 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के दिमनी थाने में एक आरोपी द्वारा हवालात के शाैचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिए जाने के बाद आज पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुए विवाद में एक नायब तहसीलदार सहित आधा दर्जन पुलिस कर्मचारी और एक दर्जन ग्रामीण घायल हो गए।
पुलिस सूत्रों के अनुसार अवैध हथियार रखने मामले में कल चिंता का पुरा गांव से रघुराज तोमर को गिरफ्तार कर थाने लाया गया था। वहां रात में उसने हवालात के शौचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के बाद सुबह सैंकडों ग्रामीण एकत्रित हो गए और उन्होंने थाने के घेराव का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस द्वारा भीड़ को तितर बितर करने आंसू गैस के गोले छोड़े, जिस पर ग्रामीणों ने भी पथराव कर दिया।
इस घटनाक्रम में एक नायब तहसीलदार आर एन शर्मा के अलावा आधा दर्जन पुलिस कर्मचारी और एक दर्जन ग्रामीण घायल हो गए हैं। इस दौरान ग्रामीण द्वारा थाने में पथराव करने के अलावा फायरिंग भी की गयी। हालांकि पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने पुलिस द्वारा फायरिंग किए जाने की बात से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा केवल भीड़ को तितर बितर करने के उद्देश्य से आंसू गैस के गोले छोड़े गए थे।
इस घटनाक्रम में घायल नायब तहसीलदार आर एन शर्मा का कहना है कि फयरिंग ग्रामीणों और पुलिस दोनों ओर से की गयी है। इस घटना के चलते पुलिस का अतिरिक्त बल मौके पर भेजा गया है। फिलहाल स्थिति पुलिस नियंत्रण में बताई जा रही है। वहीं, इस घटनाक्रम की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दिए गए हैं।
इससे पहले कल रात हुए इस घटनाक्रम के बाद पुलिस अधीक्षक श्री इकबाल ने कल रात ही थाना प्रभारी अनिल भारद्वाज सहित आठ पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।
सं बघेल
वार्ता
image