Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में ठंड से राहत, मंडला रहा सबसे ठंडा नगर

भोपाल, 04 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहा। अधिकतर स्थानों पर दिन के साथ रात के तापमान में बढोतरी के चलते ठंड से राहत बनी रही। इस बीच मंडला प्रदेश का सबसे ठंडा नगर रहा, जहां न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के अनुसार भोपाल, शहडोल और चंबल संभागों में जहां न्यूनतम तापमान में सामान्य से अधिक वृद्धि हुयी। वहीं, शेष संभागों में न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन देखने काे नहीं मिला। मंडला में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री रिकार्ड किया गया, जो प्रदेश में सबसे कम तापमान रहा।
विभाग ने अगले दो दिन में एक बार फिर मौसम में बदलाव के आसार जताए हैं। इस दौरान प्रदेश के अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं कुछ स्थानों पर धुंध और कोहरे की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।
राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्र में मौसम शुष्क रहा। दिन में तेज धूप से ठंड से राहत रही। हालांकि शाम ढलते ही ठंड में हल्का इजाफा हो गया। आगामी चौबीस घंटों के दौरान में यहां इसी तरह का मौसम बना रहने का अनुमान जताया गया है।
बघेल
वार्ता
image