Friday, Apr 19 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


यादव ने की योजनाओं की समीक्षा

विदिशा, 05 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के कुटीर एवं ग्रामोद्योग, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव ने आज विदिशा में जिला योजना समिति की बैठक में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री यादव ने बैठक में कहा कि योजना के क्रियान्वयन में दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के लिये सक्रिय रहकर कार्य करने के निर्देश दिये। श्री यादव ने कहा कि हर अधिकारी-कर्मचारी मुख्यालय में रहे। इसके लिये मुख्यालय में निवास की प्रमाणित जानकारी प्राप्त की जाये। औचक निरीक्षण के माध्यम से अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाये। स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं की नियमित समीक्षा की जाये।
श्री यादव ने राजस्व संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिये कलेक्टर को नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रत्येक ग्राम पंचायत में गौ-शाला संचालन के लिये भूमि आरक्षित करने को कहा और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को गर्मी के मौसम में पर्याप्त पेयजल प्रबंधन के लिये अभी से प्रयास करने के निर्देश दिये। श्री यादव ने हैण्डपम्प खनन के संबंध में जन-प्रतिनिधियों से परामर्श करने के लिये कहा।
बघेल
वार्ता
image