Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो युवकों के कब्जे से पांच लाख रूपए नगदी बरामद

जगदलपुर, 05 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले की बकावंड पुलिस ने आज दो युवकों के कब्जे से पांच लाख रूपए बरामद किए। युवकों ने पुलिस को बताया ये रूपए उनके दीदी-जीजा ने दिए हैं, जो सुकमा में रेंजर हैं, वहीं पुलिस ने इसकी जानकारी आयकर विभाग को देते हुए जांच में जुट गयी है।
नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि जानकारी मिली कि सुकमा की ओर से कुछ संदिग्ध जगदलपुर एक यात्री बस से आ रहे हैं, जिसके बाद इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गयी। पुलिस ने एक टीम बनाई जिसमें बकावंड व कोड़ेनार थाना प्रभारियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई। पुलिस नेगानार चौक पर तैनात हो गई। वहां सुकमा की यात्री बस जगदलपुर की ओर आ रही थी। पुलिस द्वारा जब बस की चेकिंग की गई तो उसमें सवार विजय शुक्ला निवासी रीवा और उसका भाई अजय शुक्ला के बैग के बैग में पांच लाख रूपए नकद बरामद हुए।
पुलिस ने जब रुपयों के बारे में जानकारी मांगी तो विजय ने बताया कि उसके जीजा रेंजर है और सुकमा में ही निवास करते हैं। यह पैसा उनके द्वारा ही दिया गया है जो रीवां लेकर जाना है। पुलिस ने पैसे को जब्त कर इसकी जानकारी आयकार विभाग को देने की बात कही है। वहीं युवकों के दीदी जीजा के बताए गए पते पर भी जानकारी लेने की बात कही जा रही है।
पुलिस का कहना है कि ये रूपए फिलहाल संदिग्ध लग रहे हैं, जिसके चलते इसे जमा किया गया है। वहीं एक टीम सुकमा के लिए भी रवाना कर दी गयी है। श्री सिदार का कहना है कि मामले की पूछताछ चल रही है। पूरी जानकारी प्राप्त होने के बाद ही बताया जा सकेगा कि रूपयों का कहां लेन-देन होने वाला था।
करीम बघेल
वार्ता
image