Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गोमर्डा अभयारण्य के चलते रेल लाइन स्वीकृति में रुकावट : साय

पत्थलगांव, 06 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय राज्य मंत्री विष्णु देव साय ने आज कहा कि छत्तीसगढ़ में रायपुर-बलौदाबजार से सारंगढ़ होते हुए झारसुगड़ा तक 310 कि.मी. नई रेल लाइन की स्वीकृति में गोमर्डा अभयारण्य व आरक्षित वन के चलते आने वाली रुकावट को दूर कराने का पुरजोर प्रयास किया जा रहा है।
श्री साय ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने रायगढ़ संसदीय क्षेत्र का सारंगढ़, बरमकेला सहित दर्जन भर से अधिक गांवों को रेल सुविधा से जोड़ने का प्रस्ताव दिया था। छत्तीसगढ़ से उड़ीसा को जोड़ने वाली इस नई रेल लाईन के सर्वे के बाद यहां गोमर्डा व आरक्षित वन के काफी बड़े हिस्से के चलते रेल मंत्रालय ने इस नई रेल परियोजना पर असमर्थता जाहिर की थी।
उन्होंने कहा कि नई रेल लाइन से किसानों को माल परिवहन के साथ अन्य उद्योगों से रेलवे की आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है।
श्री साय ने कहा कि सारंगढ़ होते हुए उड़ीसा को जोड़ने वाली रेल लाइन को लेकर रेल मंत्री का ध्यानाकर्षित कराया गया है।
सं गरिमा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image