Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वृद्धा से दुराचार के बाद हत्या के दोषी को फांसी

छतरपुर, 06 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की एक अदालत ने 75 वर्षीय की एक वृद्ध महिला से दुराचार के बाद उसकी हत्या के आरोपी को आज दोषी ठहराए जाने पर फांसी की सजा सुनायी।
विशेष न्यायाधीश नोरिन निगम ने इस मामले की सुनवायी में आरोपी अखबर खान (25) को मामले का दोषी पाए जाने के बाद फांसी की सजा से दंडित किया।
अभियोजन के अनुसार 22 फरवरी 2017 को सिविल लाइन थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह 75 वर्षीय मृतिका के घर में किराए से रहती है। 21 फरवरी की रात्रि को वह वृद्धा को खाना खिलाकर अपने कमरे में चली गई थी। सुबह उसने देखा की कमरे का सामान बिखरा पड़ा था तथा वृद्धा घायल पड़ी थी। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां से ग्वालियर भेजा गया, वहां 28 फरवरी को इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गयी।
घटना स्थल से मिले चश्मे के आधार पर अखबर खान (25) निवासी नया मोहल्ला को हिरासत से लेकर पूछताछ की। अखबर ने पुलिस को बताया कि वह घटना दिनांक को शादी से वापिस लौट रहा था। रात्रि करीब एक बजे पीड़ित के घर में घुस गया था। घर में पीड़िता अकेली सो रही थी उसी दौरान उसने वृद्ध पीड़िता की मारपीट कर जबरन दुराचार किया। पीड़िता बेहोश हो गई थी और उसका चश्मा मौके पर ही गिर गया था।
सं बघेल
वार्ता
image