Friday, Apr 19 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीति मोदी महामिलावट दो अंतिम रायगढ़

श्री मोदी ने राज्य में एक तरह से लोकसभा चुनाव अभियान का आगाज करते हुए कहा कि चौकीदार, नामदार परिवार का प्रत्येक राज खोलने के लिए कार्य कर रहा है। इनके 'मामाओं और चाचाओं' को भारत लाकर जांच एजेंसियों को सौंपने का कार्य किया जा रहा है। इन सब स्थितियों के बीच कांग्रेस समेत विभिन्न राजनैतिक दलों के नेता महामिलावट में जुट गए हैं और वे उन्हें (मोदी) कोस रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि वे उनमें शामिल नहीं, जो अपनी किताब खुलने से डरते हैं। जो शासक अपनी किताब खुलने से डरते हैं, वे ही शक्तिशाली शासकों के विरूद्ध कार्रवाई करने से डरते हैं। श्री मोदी के मुताबिक वे ऐसे लोगों में शामिल नहीं हैं। उन्होंने ऐसे लोगों से सतर्क रहने का आम लोगों से आह्वान किया और कहा कि उन्हें देशहित में कार्य करने वालों को समर्थन देना चाहिए।
श्री मोदी ने छत्तीसगढ़ की नयी कांग्रेस सरकार पर भी जमकर हमला बोला और कहा कि वे इस राज्य को 'एटीएम' बनाना चाहते हैं, इसलिए यहां सीबीआई की एंट्री पर रोक लगा दी है। यहां की सरकार 'बक्से' भरभरकर दिल्ली भेजना चाहती है।
उन्होंने किसान ऋणमाफी में भी राज्य सरकार को निशाने पर लिया और कहा कि कांग्रेस ने चुनाव (विधानसभा चुनाव) के पहले किसानों के कर्ज दस दिनों में माफ करने की घोषणा की थी, लेकिन इस पर अमल नहीं किया गया। कुछ ऐसे किसानों के ऋणमाफ किए गए, जिनके खाते ग्रामीण और कुछ अन्य बैंकों में थे। उन किसानों का क्या होगा, जिन्होंने अन्य संस्थाओं, साहूकारों या अपने रिश्तेदारों आदि से ऋण लिया हुआ है।
श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इस घोषणा के जरिए वोट बटाेरने का कार्य किया। सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने वादा नहीं निभाया।
प्रशांत
वार्ता
image