Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ को एटीएम बनाना है कांग्रेस को : मोदी

लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ को एटीएम बनाना है कांग्रेस को : मोदी

रायगढ़, 08 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ की नवनिर्वाचित कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पार्टी को लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश को अपना 'एटीएम' बनाना है और इसीलिए नई सरकार ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को राज्य में नहीं आने देने का फैसला किया है।

श्री मोदी ने यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में नई सरकार से नई शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन सरकार ने आते ही दो फैसले किए। पहला आयुष्मान भारत योजना से छत्तीसगढ़ को हटाने का और दूसरा सीबीआई को राज्य में आने नहीं देने का।

उन्होंने आरोप लगाया कि रायपुर से लेकर दिल्ली तक कांग्रेस की सल्तनत दलालों और बिचौलियों के मजबूत तंत्र से चलती है और इसीलिए सरकार आयुष्मान योजना से बाहर निकल गई। इस योजना में फर्जीवाड़ा की कोई संभावना नहीं थी, अब कांग्रेस ऐसी योजना लाएगी, जिसमें सभी के लिए भ्रष्टाचार की गुंजाइश हो। उन्होंने कहा कि इस योजना की गैरमौजूदगी में अब छत्तीसगढ़ वर्षों पहले लौट जाएगा और आदिवासियों को इलाज के लिए अपनी जमीनें बेचने की नौबत आ जाएगी।

श्री मोदी ने प्रदेश सरकार के माध्यम से कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के रास्ते खुले रखने के लिए ही सरकार ने सीबीआई जांच में अड़ंगा का फैसला किया। सीबीआई करदाताओं के पैसे से होने वाला भ्रष्टाचार रोकती, लेकिन कांग्रेस नेतृत्व को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ को एटीएम बनाना था, सीबीआई के रहते ये संभव नहीं था।

गरिमा

वार्ता

image