Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कुसमारिया गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामेंगे

भोपाल, 08 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्कासित नेता एवं पूर्व सांसद रामकृष्ण कुसमारिया आज यहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में औपचारिक तौर पर कांग्रेस का दामन थाम लेंगे।
यहां जंबूरी मैदान पर श्री गांधी की सभा के लिए तैयार किए गए विशाल मंच पर पूर्व मंत्री श्री कुसमारिया श्री गांधी के मंच पर पहुंचने के काफी पहले से नजर आते रहे। वे कांग्रेस नेताओं के साथ मंच पर कभी टहलते हुए या फिर कुर्सी पर बैठकर मीडिया का ध्यान खींचते रहे।
श्री कुसमारिया ने नवंबर-दिसंबर में संपन्न राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान ही बगावती तेवर दिखाना शुरू कर दिए थे। भाजपा की ओर से टिकट नहीं दिए जाने पर श्री कुसमारिया ने दमोह और पथरिया विधानसभा सीटों से बागी प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था। इन दोनों ही स्थानों पर श्री कुसमारिया के अलावा भाजपा प्रत्याशियों को भी पराजय का सामना करना पड़ा था।
इसके बाद श्री कुसमारिया को भाजपा ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था। वे इसके बाद से ही कांग्रेस नेताओं के संपर्क में थे। लगभग छियत्तर वर्षीय श्री कुसमारिया भाजपा के टिकट पर सांसद भी रहे। वे विधायक का चुनाव भी जीते थे और राज्य सरकार में मंत्री रह चुके हैं।
राज्य में पंद्रह वर्षों बाद कांग्रेस की सरकार आयी है। अब आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दोनों ही दलों की नजर राज्य की 29 लोकसभा सीटों पर है। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 29 में से मात्र दो सीटों छिंदवाड़ा और गुना पर ही विजय नसीब हुयी थी।
प्रशांत गरिमा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image