Friday, Apr 19 2024 | Time 14:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छग में सड़कों की जांच के लिए उच्च अधिकारियों की टीम निकली

धमतरी 10 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की सड़कों की गुणवत्ता की जांच करने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग छत्तीसगढ़ के उच्चाधिकारियों की टीम निकली है।
धमतरी जिले के कुरूद एवं मगरलोड क्षेत्र की आधा दर्जन से अधिक सड़कों की आज जांच की गई जिसमें अनेक खामियां पाई गई है। अधिकारियों की टीम का नेतृत्व प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण छत्तीसगढ़ के सी.ई.ओ. आलोक कटियार कर रहे हैं। इनके नेतृत्व में 20 अफसरों की टीम जांच में शामिल है।
श्री कटियार ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि राज्य में पिछले 5 से 10 वर्षों के दरमियान सड़कों की गुणवत्ता और किए गए कामों को लेकर जो शिकायतें मिली है, उन्हीं शिकायतों की जांच के लिए हम निकले हैं। जिसमें पाया गया, कुछ खास ठेकेदारों को ही काम दिया गया। व्यक्ति विशेष को ठेका मिला। जहां सड़क की आवश्यकता नहीं थी, वहां सड़क बना दिया गया।
उन्होंने बताया कि अभी हम क्वालिटी जांच कर रहे हैं। ज्यादातर स्थानों पर भारी अनियमितता सामने आई है। इसकी जांच रिपोर्ट शासन को भेजेंगे। आवश्यकता पड़ने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट किया जा सकता है। गड़बड़ी करने वालों में विभागीय अफसर भी अगर संलग्न पाये गये तो थानों में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। ईओडब्ल्यू को भी जांच के लिए मामला देंगे।
उन्होंने कहा आने वाले दिनों में बड़ी कार्रवाई होगी। इस तरह की जांच छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में की जाएगी। इस टीम में आधा दर्जन से अधिक मुख्य अभियंता शामिल हैं जिनमें डीएस परगनिहा, वीके जैन, के के कटारे, अरविंद राही, दीपक मालेवार एवं बीएल केंवट जैसे मुख्य अभियंता स्तर के अफसर शामिल हैं।
सं नाग
वार्ता
image