Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दिव्यांगता से बचने यातायात नियमों का सख्ती से पालन बेहद जरूरी: क्षीरसागर

पत्थलगांव. 10 फरवरी (वार्ता) देशभर में जितनी दिव्यांगता सडक़ हादसों की वजह से हो रही हैं उतनी किसी बीमारी से नहीं होती। इस जटिल समस्या से बचने के लिए हमें यातायात नियमों का सख्ती से पालन करना बेहद जरूरी है।
जशपुर में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा विषय पर आयोजित जन जागरूकता सम्मेलन में कलेक्टर निलेश क्षीरसागर ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए टीकाकरण तथा अन्य योजनाओं के संचालन में करोड़ों, अरबों रुपए खर्च किया जा रहा है, इसके बावजूद दिव्यांगता की समस्या को रोक पाना एक बड़ी चुनौती हो गई है। इसकी वजह साफ है कि दिव्यांगता बीमारी से कम और सडक़ हादसों से ज्यादा आ रही है।
उन्होंने कहा, यातायात के नियमों का सख्ती से पालन करना ही इसका बचाव है। इसलिए यातायात नियमों को पालन करने के काम को अपनी आदत का हिस्सा बना लें। जो आदत एक बार बन गई वह छूटती नहीं है। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र के पुणे शहर में यातायात के नियमों का पालन सख्ती से किया जाता है। इस वजह वे बचपन से ही यातायात नियमों के प्रति सजग रहने लगे थे मौजूदा दौर में जब भी अपनी कार चलाने के लिए बैठते हैं तो बगैर सीट बेल्ट बांधे बिना गाड़ी नहीं चलाते हैं।
इस समारोह में पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल, जिला पंचायत सीईओ कुलदीप शर्मा ने भी सड़क सुरक्षा के नियमों का दृढता से पालन करने की बात पर जोर दिया।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image